Requirement Ads

हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें

हम... ईस्वरक शपथ लई छी; जेडीयू सांसद संजय झा ने राज्यसभा में मैथिली में ली शपथ // LIVE NEWS24

यहाँ अपने बिजनेस राजनीतिक शुभकामना प्रचार के लिए सम्पर्क करें।
न्यूज़ डेस्क : जदयू नेता संजय झा ने गुरुवार को नये संसद भवन में राज्यसभा सांसद के रूप में मैथिली भाषा में शपथ ली। उपराष्ट्रपति सह राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने उन्हें शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के बाद सोशल मीडिया पर इसका वीडियो शेयर करते हुए संजय झा ने लिखा, आज राज्यसभा सदस्य के रूप में मातृभाषा मैथिली में शपथ ग्रहण किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार प्रकट करते हुए उन्होंने आगे लिखा, विधि द्वारा स्थापित भारत के संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा और निष्ठा रखते हुए, संसद के उच्च सदन में अपने क्षेत्र, प्रदेश एवं देश की जनता से जुड़े अहम मुद्दों को तत्परता से उठाने के लिए प्रतिबद्ध हूं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुन: आभार, जिन्होंने मुझे यह सुअवसर प्रदान किया है।

उन्होंने कहा कि मैथिलि हमारी मातृभाषा है। बहुत मीठी भाषा है हमारी संस्कृति की परिचायक है। इसलिए हमने मैथिलि में ही सांसद पद की शपथ ली। संजय झा ने आगे कहा कि बिहार के विकास के लिए रोड मैप हमने सोचा हुआ है, जिसे हम अब संसद में रहकर आगे बढ़ाएंगे।

शपथ ग्रहण करने के बाद संजय झा ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान आरजेडी और तेजस्वी यादव पर निशाना साधा। तेजस्वी यादव के परिवारवाद वाले पोस्ट पर उन्होंने कहा कि जब एक ही परिवार द्वारा सारे निर्णय लिए जाते हैं उसे परिवारवाद कहते हैं। हालांकि पूर्णिया लोकसभा सीट को लेकर महागठबंधन में चल रही खींचतान पर उन्होंने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह महागठबंधन के अंदर का मामला है। हमारा लक्ष्य बिहार में 40 की 40 सीटें जीतने का है।

बता दें कि संजय झा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी माने जाते हैं। वे तीन दशक के बाद मिथिलांचल से राज्यसभा जाने वाले ब्राह्मण समुदाय के नेता हैं। संजय झा मधुबनी जिले के झंझारपुर स्थित अररिया गांव के रहने वाले हैं। जेडीयू ने वशिष्ठ नारायण सिंह का कार्यकाल पूरा होने के बाद खाली हो रही सीट पर उन्हें राज्यसभा भेजा है।