Requirement Ads

हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर बोले सशक्त राष्ट्र के लिए स्वस्थ छात्र चाहिए : डॉ विद्यार्थी // LIVE NEWS24

यहाँ अपने बिजनेस राजनीतिक शुभकामना प्रचार के लिए सम्पर्क करें।
न्यूज़ डेस्क : स्वस्थ छात्र से ही सशक्त राष्ट्र संभव है इसलिए छात्र को स्वस्थ रखने की आवश्यकता है उक्त बातें विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर मैटी अल्टरनेटिव मेडिकल कौंसिल दिल्ली के सौजन्य से शिव प्राण मैटी मिशन ऑफ इण्डिया के द्वारा भागलपुर जिलान्तर्गत प्राथमिक विद्यालय बी.एम.सी. मकतब नारायणपुर के प्रांगण में आयोजित 'स्वस्थ छात्र, सशक्त राष्ट्र' विषयक कार्यशाला में बोलते हुए मिशन सचिव इलेक्ट्रो होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. सुभाष कुमार विद्यार्थी ने कहा.
इन्होंने बच्चों को कहा जब आपकी तबियत ठीक रहेगी तभी आप विद्यालय में पढ़ सकेंगे इसके लिए सूर्योदय के पहले रोज उठकर शौच जाना, मुँह एवं दाँत की अच्छी तरह से सफाई करना तथा स्नान करना चाहिए. चंद्रशेखर यादव ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए साफ सफाई का पूरा ध्यान रखना होगा. गर्मी के मौसम में ज्यादा पानी पीना चाहिए एवं साफ कपड़े पहनना चाहिए.
शिक्षक रजनीश ने बताया कि शौच के बाद एवं खाने के पहले हाथ की सफाई अच्छी तरह से करनी चाहिए. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाध्यापक मो. कुतुबुद्दीन एवं संचालन मो. रिजवान अली ने किया. इस अवसर पर शिक्षक मो कैयुम अंसारी, शबनम आरा, आबदा खातुन, मो. आलम, शबाना खातुन, मिथुन कुमार दास, मो. जसीम आलम सहित विद्यालय के सभी बच्चे उपस्थित थे.