Requirement Ads

हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें

विधानसभा में गूंजा अश्लील और डबल मीनिंग भोजपुरी गानों का मुद्दा, नीतीश सरकार बोली- कड़ी कार्रवाई होगी // LIVE NEWS24

यहाँ अपने बिजनेस राजनीतिक शुभकामना प्रचार के लिए सम्पर्क करें।

न्यूज़ डेस्क : भोजपुरी गानों में अश्लीलता व जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किए जाने का मामला विधानसभा में उठा। प्रतिमा कुमारी सहित अन्य के ध्यानाकर्षण के जवाब में प्रभारी मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव ने सदन को आश्वस्त किया कि सरकार इस पर रोक लगाने के लिए गंभीर है। आवश्यक कार्रवाई के लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से पत्र जारी किया जा चुका है। हालांकि मंत्री के जवाब से प्रश्नकर्ता संतुष्ट नहीं हुए।

प्रश्नकर्ता अजय कुमार ने कहा कि सरकार की ओर से अब तक कई बार आदेश जारी किया जा चुका है। पुलिस मुख्यालय की ओर से पहले भी आदेश जारी किया गया है कि भोजपुरी गानों में अश्लीलता रोकी जाए। लेकिन हकीकत है कि अभी भी धड़ल्ले से भोजपुरी गानों में जातिसूचक शब्द व अश्लीलता परोसी जा रही है। महिलाएं व लड़कियां ऐसे गानों से अपने आप को असहज महसूस करती हैं। साथ ही समाज में सामाजिक सौहार्द व भाईचारा के बदले वैमनस्य, कटुता व अशांति फैल रही है। सरकार की ओर से कोई कारगर व्यवस्था की जानी चाहिए ताकि इस प्रवृत्ति पर रोक लगे।

इस पर मंत्री ने कहा कि समय-समय पर पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी एसपी/एसएसपी को आदेश जारी किए जाते हैं। फिर भी सदन को लगता है कि आवश्यक कार्रवाई नहीं हो रही है तो वे लिखित शिकायत करें। सरकार उन शिकायतों पर संज्ञान लेगी और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।