Requirement Ads

हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें

बीजेपी सांसद बोले- भागलपुर एयरपोर्ट की फाइल तैयार है, CM स्वीकृति दें, हर जिले में उतरेगा हवाई जहाज // LIVE NEWS24

यहाँ अपने बिजनेस राजनीतिक शुभकामना प्रचार के लिए सम्पर्क करें।
न्यूज़ डेस्क : भागलपुर पहुंचे बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी ने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए बोला है कि भागलपुर एयरपोर्ट की फाइल तैयार है। सीएम नीतीश को स्वीकृति देनी हैं। और फिर 24 महीने में एयरपोर्ट तैयार हो जाएगा। भागलपुर ही क्या बिहार के हर जिले में हवाई जहाज उतरने लगेगा। आपको बता दें भागलपुर हवाई सेवा को लेकर नीतीश कुमार केंद्र सरकार को घेरते रहे हैं।

केंद्र सरकार पर लगाया था आरोप
कुछ दिनों पहले भागलपुर में समाधान यात्रा के दौरान नीतीश कुमार ने कहा था कि भागलपुर से हवाई सेवा शुरू करने का निर्णय केंद्र सरकार को लेना है। यह राज्य सरकार के हाथ में नहीं है। इस बारे में केंद्र को कई बार कहा जा चुका है। भागलपुर ऐसी जगह है, जहां बड़ा एयरपोर्ट बन जाए तो क्या दिक्कत है। यहां पहले से राज्य सरकार का छोटा एयरपोर्ट है, जहां छोटे विमान चलाने की बात आई थी। केंद्र सरकार पहले वहां तो विमान सेवा शुरू करे।

हर जिले में उतरेगा हवाई जहाज
भागलपुर में बीजेपी सांसद से राजीव प्रताप रूडी से जब मीडिया ने भागलपुर से हवाई सेवा जारी होने और नीतीश कुमार के केंद्र पर निर्णय लेने का आरोप लगाया। जिसके जवाब में राजवी प्रताप रूडी ने कहा कि भागलपुर एयरपोर्ट की फाइल तैयार है। ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट की सीएम नीतीश स्वीकृति दे दें। फिर अगले 24 महीनों में भागलपुर से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। यही नहीं बिहार के हर जिले में हवाई जहाज उतरने लगेगा।

वहीं दूसरी तरफ दरभंगा एयरपोर्ट पर आधुनिक सिविल एन्क्लेव के निर्माण, रनवे के विस्तार और नाइट लैंडिंग सुविधा की स्थापना के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा राज्य सरकार से मांगी गई कुल 78 एकड़ भूमि में से शेष भूमि के अधिग्रहण की प्रक्रिया भी जिला प्रशासन द्वारा पूरी कर ली गई। और बहुत जल्द दरभंगा एयरपोर्ट पर नई सुविधाओं का निर्माण अब जल्द शुरू होगा।