Requirement Ads

हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें

तमिलनाडु में बिहारियों से हिंसा पर विधानसभा में हंगामा, नीतीश कुमार ने फोन घुमाया // LIVE NEWS24

यहाँ अपने बिजनेस राजनीतिक शुभकामना प्रचार के लिए सम्पर्क करें।

न्यूज़ डेस्क : तमिलनाडु में पिछले कुछ दिनों से बिहारियों पर हो रहे हिंसक हमलों का मामला गुरुवार को बिहार विधानसभा में गूंजा। बीजेपी विधायकों ने यह मुद्दा उठाया और नीतीश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने भी इस मामले पर संज्ञान लिया है। उन्होंने तमिलनाडु के अधिकारियों से फोन कर वहां रहकर काम कर रहे बिहारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है। साथ ही बिहार के मुख्य सचिव और डीजीपी आरएस भट्टी को इस दिशा में उचित कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं।

तमिलनाडु में पिछले कई दिनों से हिंदी भाषी बिहारी मजदूरों और कर्मचारियों पर हिंसक हमलों की खबरें आ रही हैं। वहां रहने वाले लोग उनपर हो रहे हमलों के वीडियो भेजकर बिहार सरकार से सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं। उनका दावा है कि स्थानीय लोगों के हमलों में अब तक बिहार के दो लोगों की मौत हो चुकी है और 50 से ज्यादा घायल हैं। वे डरे हुए हैं और घर वापस लौटने को मजबूर हैं। बिहारी मजदूरों का कहना है कि उनके साथ त्रिपुर और चेन्नई समेत अन्य इलाकों में जानलेवा हमले किए गए। वे घर आना चाहते हैं लेकिन ट्रेनों में जगह नहीं है। वे डरकर कमरों में छिपकर रह रहे हैं।

बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान गुरुवार को विपक्ष ने यह मुद्दा सदन में उठाया। 'बिहारियों का अपमान बिहार नहीं सहेगा' जैसे नारे लगाते हुए बीजेपी विधायकों ने सदन में प्रदर्शन किया। बीजेपी विधायकों ने वेल में उतरकर नारेबाजी की और फिर सदन से वॉकआउट कर दिया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इस पर संज्ञान लिया है। सीएम नीतीश ने गुरुवार को ट्वीट कर बताया कि उन्हें मीडिया से तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमले होने की जानकारी मिली है। इस संबंध में उन्होंने बिहार के मुख्य सचिव और डीजीपी को बिहारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सीएम ने तमिलनाडु सरकार के अधिकारियों से भी बात की है।