Requirement Ads

हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें

बिहार के तीर्थ यात्रियों को रेल का खास तोहफा, अयोध्या व वैष्णोदेवी के लिए 18 मई को गौरव स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन; महज इतना है किराया // LIVE NEWS24

यहाँ अपने बिजनेस राजनीतिक शुभकामना प्रचार के लिए सम्पर्क करें।
न्यूज़ डेस्क : अयोध्या में रामलला समेत कई धार्मिक स्थल के भ्रमण के लिए IRCTC 18 मई को भारत गौरव स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन को रवाना करेगा। नौ दिन के इस सफर में वैष्णो देवी, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा, वृंदावन व अयोध्या में रामलला के दर्शन किए जा सकेंगे। इतने दिन के सफर के लिए एक व्यक्ति को महज 17,900 रुपया देना होगा। इतने पैसों में रहने से लेकर खाने तक की सारी सुविधा मिलेगी।

इन स्‍टेशनों पर होगा ठहराव
बुधवार को शहर के एक होटल में IRCTC के मुख्य पर्यवेक्षक निखिल प्रसाद व सहायक कुमार वीनस ने जानकारी देते हुए बताया कि यह ट्रेन 18 मई को न्यू जलपाईगुड़ी से रवाना होगी और 26 मई को वापसी करेगी।
यात्रा करने वाले के लिए यह ट्रेन पश्चिम बंगाल के मालदा टाउन, रामपुरहाट; झारखण्ड के दुमका; बिहार के भागलपुर, जमालपुर और पटना स्टेशन पर रूकेगी। इसके बाद ट्रेन की कोई बोर्डिंग नहीं है।

यात्रियों को मिलेगी ट्रेन में हर तरह की सुविधा
बताया कि यात्रा के लिए आईआरसीटीसी के वेबसाइट पर जाकर बुकिंग कराई जा सकती है। उसमें सभी तरह की जानकारी मिल जाएगी। भागलपुर से भी ऑफलाइन टिकट लिया जा सकता है। बताया कि यात्रियों को ट्रेन में हर तरह की सुविधा दी जाएगी।

शहर में घूमने के लिए वातानुकूलित सुविधा
सुबह शाम की चाय के अलावा नाश्ता और तीन समय शाकाहारी भोजन दिया जाएगा। घूमने के लिए गैर वातानुकूलित बस दी जाएगी। यात्रियों का बीमा भी होगा। बताया कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भारतीय रेलवे ने भारत गौरव ट्रेन योजना को शुरू किया है।