Requirement Ads

हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें

गया में आर्मी का एयरक्राफ्ट ट्रेनिंग के दौरान खेत में गिरा, एक लेडीज व एक जेंट्स पायलट थे सवार, दोनों सुरक्षित। // LIVE NEWS 24

यहाँ अपने बिजनेस राजनीतिक शुभकामना प्रचार के लिए सम्पर्क करें।



संवाददाता -निरंजन कुमार,गया
गया : बिहार के गया से बड़ी खबर सामने आई है। जहां बोधगया के बगदाहा के कंचनपुर गांव में आर्मी का एयरक्राफ्ट ट्रेनिंग के दौरान गिर गया। हालांकि इस पर सवार रहे दो ट्रेनी पायलट को मामूली रूप से चोटे आई है। बताया जा रहा हे की इसमें आर्मी का एक लेडीज और एक जेंट्स पायलट थे। ट्रेनिंग के दौरान इस एयरक्राफ्ट में तकनीकी खराबी आने के कारण बोधगया के बागदाहा के समीप कंचनपुर के खेत में गिर गया। 
जानकारी के अनुसार एयरक्राफ्ट के पंखे में तकनिकी खराबी आई थी और अचानक पंखा चलना बंद हो गया, जिस कारण एयरक्राफ्ट खेत में जा गिरा। फिलहाल दोनों ट्रेनिंग पायलट सुरक्षित है। जिसे आर्मी के जवान पहुँच कर एयरक्राफ्ट को अपने साथ ले गई है।
बता दें कि गया में ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी है। जहां एयरक्राफ्ट से जुड़े आर्मी के जवानों को ट्रेनिंग दिया जाता है। यह एयरक्राफ्ट 2 से 400 फीट की ऊंचाई तक उड़ता है। बता दे कि इससे पहले भी वर्ष 2022 में भी ट्रेनिंग के दौरान तकनिकी खराबी आने के कारण खेत में गिर गया था। एयरक्राफ्ट को गिरने के बाद स्थानीय लोग खेत की और दौड़ पड़े। वही, स्थानीय लोगों ने इसका वीडियो भी बना लिया। जहां बच्चे-बूढ़े, महिलाएं एयरक्राफ्ट को देखने के लिए भारी संख्या में जुट गए। बच्चे एयरक्राफ्ट में बैठकर भी फोटो खिंचवाते भी नजर आये। मानो वह जहाज पर बैठे हो, छोटा जहाज को देखकर बच्चे काफी खुश नजर आ रहे थे।