Requirement Ads

हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें

हमेशा स्वस्थ रहने के लिए नियमित योग प्राणायाम, संयमित दिनचर्या और सन्तुलित खानपान जरूरी // LIVE NEWS 24

यहाँ अपने बिजनेस राजनीतिक शुभकामना प्रचार के लिए सम्पर्क करें।
न्यूज़ डेस्क, बिहार
नियमित योग प्राणायाम, संयमित दिनचर्या और सन्तुलित खानपान से सदा स्वस्थ रह सकते हैं उक्त बातें खगड़िया जिलान्तर्गत श्री श्री ज्ञान मंदिर बड़ी पैकाँत के प्रांगण में मैटी अल्टरनेटिव मेडिकल कौंसिल दिल्ली के द्वारा प्रधानाध्यापक सुबोध कुमार की अध्यक्षता में आयोजित एक दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर में बोलते हुए कौंसिल के निदेशक डॉ सुभाष कुमार विद्यार्थी नें कहा। डॉ विद्यार्थी ने कहा कि आज के बच्चे ही राष्ट्र के भावी सुयोग्य नागरिक और कर्णधार हैं इसलिए इन्हें स्वस्थ रखने की नितांत आवश्यकता है।
इस कार्य में सहज भाव में नियमित योग प्राणायाम का अभ्यास करने की जरूरत है क्योंकि नियमित योग प्राणायाम करने से शरीर के अंदर इम्युनिटी पॉवर बढ़ता है जो स्वस्थ रहने के लिए आवश्यक है। इन्होंने उपस्थित करीब 175 बच्चों को ज्ञान मुद्रा, भस्त्रिका प्राणायाम एवं कपालभाति प्राणायाम का अभ्यास कराते हुए नियमित रूप से सबों को करने की बात कही। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलित कर की गई एवं आगत अतिथियों के लिए आकांक्षा, अंजलि एवं रिमझिम कुमारी के द्वारा स्वागत गान की प्रस्तुति की गई। 
इस अवसर पर शिक्षक मनीष कुमार, प्रभाकर कुमार, संतोष कुमार, मृत्युन्जय कुमार, करण कुमार, उदय शर्मा, मनकेश्वर शर्मा, श्याम कुमार, पूजा कुमारी, पोलो कुमार, डॉ पुष्पराज कुमार आदि नें योग के महत्व के बारे में बच्चों को बताया। कार्यक्रम का सफल संचालन शिक्षक प्रभाकर कुमार ने किया।