Requirement Ads

हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें

आज के युवा हर्बल इलेक्ट्रो होम्योपैथी चिकित्सा पद्धति को अपनाकर बना सकते है अपना कैरियर : डॉ. विद्यार्थी // LIVE NEWS24

यहाँ अपने बिजनेस राजनीतिक शुभकामना प्रचार के लिए सम्पर्क करें।
भागलपुर : आज के युवा ही राष्ट्र के भावी कर्णधार हैं इसलिए प्रत्येक युवाओं को सकारात्मक सोच, उत्तम व्यवहार के साथ आगे बढ़ना चाहिए उक्त बातें मैटी इलेक्ट्रो होम्योपैथिक मेडिकल कौंसिल एवं इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन ऑफ इलेक्ट्रो होम्योपैथी की ओर से कॉम्प्रिहेंसिव क्लासेस बलाहा के प्रशाल में आयोजित इलेक्ट्रो होम्योपैथी के आविष्कारक डॉ. मैटी साहब की एवं युवाओं के आदर्श स्वामी विवेकानंद की जयन्ती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नारायणपुर के चिकित्सा प्रभारी डॉ. बिनोद कुमार ने कहा.
इन्होंने कहा कि छात्रों को स्वस्थ रहना नितांत आवश्यक इसके लिए पूर्ण वानस्पतिक चिकित्सा इलेक्ट्रो होम्योपैथी को भी उपयोग करना चाहिए. इस अवसर पर मैटी इलेक्ट्रो होम्योपैथिक मेडिकल कौंसिल के निदेशक डॉ. सुभाष कुमार विद्यार्थी ने कहा इलेक्ट्रो होम्योपैथी की खोज डॉ काउन्ट सीजर मैटी साहब द्वारा 1865 ई. में की गई.
इसकी समस्त दवाइयाँ विशुद्ध वनस्पतियों से कोहोबेशन विधि से तैयार की गई है जो शरीर के रस और रक्त को शुद्ध कर रोगों को समूल ठीक करती है. आज के युवा इस पद्धति को अपनाकर स्वस्थ रहते हुए अपना कैरियर भी बना सकते हैं. इस अवसर पर सैकड़ों छात्र - छात्राओं की उपस्थिति रही एवं कार्यक्रम संचालन शिक्षक पंकज कुमार शर्मा ने किया.