Requirement Ads

हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें

धूमधाम से संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 132वीं जयन्ती मनाई गई // LIVE NEWS24

यहाँ अपने बिजनेस राजनीतिक शुभकामना प्रचार के लिए सम्पर्क करें।
न्यूज़ डेस्क : सैकड़ों वर्ष की गुलामी से मुक्ति मिलने पर देश को एक ऐसे संविधान की आवश्यकता थी जो देश को सशक्त और विकसित बना सके इसी की पूर्ति महान विचारक, समाज सुधारक बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर के द्वारा की गई.
ये बातें शिव प्राण मैटी मिशन ऑफ इन्डिया के द्वारा भागलपुर जिले राजकीय उच्च बुनियादी विद्यालय जयरामपुर - नन्हकार के प्रांगण में डॉ. भीम राव अम्बेडकर की 132वीं जयन्ती के अवसर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए मैटी इलेक्ट्रो होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज एन्ड हॉस्पिटल नारायणपुर के निदेशक डॉ. सुभाष कुमार विद्यार्थी ने कहा.
इन्होंने कहा कि अगर संविधान के अनुरूप हम सभी चलने लगें तो समाज से भ्रष्टाचार समाप्त होकर सामाजिक न्याय के साथ विकास करेगा. एक्युप्रेशर सेंटर ट्रस्ट के डॉ सुबोध कुमार मिश्रा ने उपस्थित छात्रों को कहा कि डॉ. बाबा साहेब अम्बेडकर आधुनिक भारत के निर्माता थे. इन्होंने समाज के अन्तिम पंक्ति के लोगों को भी बराबरी का दर्जा दिया.
कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक राजकिशोर मंडल ने किया. विद्यालय की छात्रा छोटी, प्रिया, काजल, साक्षी ने स्वागत गीत से अतिथियों का स्वागत किया. इस मौके पर शिक्षक अमर कुमार गुप्ता, रेवती रमन पुष्कर, कुमार सुमन सहित सैकड़ों छात्र, छात्राएं उपस्थित रही.