Requirement Ads

हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें

ग्रामीण चिकित्सक और मेडिकल कर्मी के प्रयास से गॉंव में कोरोना पर नियंत्रण करने की प्रयास जारी // LIVE NEWS 24

यहाँ अपने बिजनेस राजनीतिक शुभकामना प्रचार के लिए सम्पर्क करें।
संवादसूत्र- नवीन चन्द्र महतो, सराईकेला (झारखण्ड)
सरायकेला खरसावां जिला के नीमडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत नीमडीह सामुदायिक स्वास्थ्य कर्मी, आर, एम, पी ग्रामीण चिकित्सक और मेडिकल दुकानदार भी विकट महामारी स्थित में गांव के लोग की मेडिकल सेवा देने है।
पुर्णो कुम्हार, बीएन महतो, गणेश महतो, भानू बनर्जी ने कहा कि सरकार हमलोग से गांव में लोगों को स्वास्थ्य सेवा देते आ रहे। हमलोग सरकारी सेवा उपेक्षित है।मौसम के परिवर्तन से हर गांव में लोगों बुखार,खांसी, बदन में दर्द से पीड़ित हैं। जिनका उपचार कर गांव के मृत्यु दर को रोकने का प्रयास की जा रही है। कोरोना जैसी महामारी में लोगों को अधिक परेशानी होती है। सरकारी अस्पताल में स्टाफ, जगह की कमी है।मरीज को इन परेशानी से बचने के लिए मरीज ग्रामीण चिकित्सक, मेडिकल दुकानदार का सहारा लेते हैं। मेडिकल दुकानदार, ग्रामीण चिकित्सक ने प्रचलित दवा देकर  मरीज को ठीक किया जा रहा है।नीमडीह समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को भीड़ कम कर रहे है। हर गांव, पंचायत में ग्रामीण चिकित्सक मेडिकल दुकानदार है। गांव के लोगों नीमडीह समुदायिक स्वस्थ्य केंद्र आने से डरते हैं।बीमार लोग को कोरोना घोषित होने नहीं कर दिया जाएगा।
ग्रामीण चिकित्सक से गांव के लोग को काफी लाभ मिलता है। ग्रामीण चिकित्सक, सरकारी स्वास्थ्य कर्मियों के मदद से गांव के स्थिति को सुधार में लगे हैं।