Requirement Ads

हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें

आईबी का अलर्ट : बिहार के इन जिलों में तनाव की आशंका, पीएफआई और अन्य कट्टरपंथी संगठन कर सकते हैं साजिश // LIVE NEWS24

यहाँ अपने बिजनेस राजनीतिक शुभकामना प्रचार के लिए सम्पर्क करें।
न्यूज़ डेस्क : केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी ने बिहार को लेकर एक बेहद संजीदा अलर्ट जारी किया है। इसके अनुसार, खासतौर से उत्तर बिहार के किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी समेत आठ जिलों में सतर्कता बरतने को कहा गया है।

केंद्रीय एजेंसी ने इन जिलों में पीएफआई और कुछ अन्य कट्टरपंथी विचारधारा वाले संगठनों द्वारा तनाव फैलाने की साजिश का अंदेशा जताया है। अलर्ट में कहा गया है कि कट्टरपंथी विचारधारा वाले कुछ लोग विशेष आयोजनों में हुजूम का हिस्सा बनकर शामिल हो सकते हैं और लोगों को अशांति फैलाने के लिए उकसा तथा भड़का सकते हैं। आईबी के इस अलर्ट के बाद राज्य की खुफिया एजेंसियों ने भी संबंधित जिलों को चौकस रहने की हिदायत दी है।

खुफिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि दंगा भड़काने के लिए नूपुर शर्मा के बयान को भी आधार बनाया जा सकता है। सीतामढ़ी में कुछ दिनों पहले एक ऐसी वारदात हो चुकी है। हालांकि बाद में इस मामले से जुड़ी कुछ दूसरी बातें भी सामने आयी थीं। परंतु इस तरह की वारदात की आशंका जतायी गयी है।

अग्निवीर परीक्षा को लेकर भी अलर्ट जारी
पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को रविवार को होने वाली अग्निवीर की परीक्षा को लेकर अलर्ट जारी किया है। जिलों को परीक्षा केंद्रों पर चौकसी रखने के लिए कहा गया है। परीक्षा के दौरान कोई इसका विरोध नहीं कर सके, इसका खासा ध्यान रखने को कहा गया है। कोई बाहरी तत्व परीक्षार्थियों को परेशान नहीं करें, इस पर नजर रखने के लिए कहा गया है।