Requirement Ads

हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें

शारीरिक रोगों से दूर एवं बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए हमें स्वच्छ खान पान और प्रकृति का सहारा लेना चाहिए // LIVE NEWS 24

यहाँ अपने बिजनेस राजनीतिक शुभकामना प्रचार के लिए सम्पर्क करें।
न्यूज डेस्क : आज लोग प्रकृति से दूर होकर अपने खान पान एवं रहन सहन को बिगाड़ लिया है जिसके चलते वे कब्ज, गैस, बवासीर, डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर आदि रोगों से ग्रसित होकर कष्ट भोग रहे हैं, उक्त बातें सत्यभामा योग प्राकृतिक चिकित्सा एवं एक्यूप्रेशर सेंटर ट्रस्ट तथा शिव प्राण मैटी मिशन ऑफ इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में प्राकृतिक चिकित्सा दिवस के अवसर पर बिहपुर प्रखंड अंतर्गत आर्या सेंट्रल पब्लिक स्कूल महंत स्थान के प्रांगण में आयोजित सेमिनार में दिप प्रज्ज्वलन के पश्चात बोलते हुए इंस्टीच्यूट ऑफ अल्टरनेटिव मेडिकल साइन्स के निदेशक डॉ सुभाष कुमार विद्यार्थी ने कहा। इन्होंने उपस्थित छात्र छात्राओं से बाजार में बिकने वाले फ़ास्ट फूड चाउमिन, बर्गर, मोमो आदि मैदे से बनी चीजों का स्वास्थ्य हित में न खाने की बात कही।
प्राकृतिक चिकित्सक डॉ सुबोध कुमार मिश्रा ने कहा कि हमलोगों का शरीर प्रकृति के पाँच चीजों मिट्टी, पानी, धूप, हवा और आकाश से बना है इसलिए इनके महत्व को समझना चाहिए। शारीरिक रोगों से दूर रहने एवं बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए हमें प्रकृति का ही सहारा लेना चाहिए। अपना आहार विहार, विचार आदि को संयमित तथा संतुलित करने की आवश्यकता है। इस अवसर पर स्कूल के शिक्षक ममता कुमारी, खुशबू, काजल, अनुपम मिश्रा, मुकेश आदि सहित सैकड़ों छात्र छात्राओं की उपस्थिति रही ।