Requirement Ads

हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें

गाँधी जी के सत्य और अहिंसा को दैनिक जीवन में शामिल करने की आवश्यकता है - डॉ विद्यार्थी // LIVE NEWS24

यहाँ अपने बिजनेस राजनीतिक शुभकामना प्रचार के लिए सम्पर्क करें।
न्यूज डेस्क : रविवार को गाँधी जयन्ती के अवसर पर बिहपुर क्षेत्र के कोशी कछार गोविन्दपुर में कम्युनिटी लर्निंग सेंटर में बच्चों के बीच इंस्टीच्यूट ऑफ अल्टरनेटिव मेडिकल साइन्स नारायणपुर के निदेशक सह शिव प्राण मैटी मिशन ऑफ इंडिया के सचिव डॉ. सुभाष कुमार विद्यार्थी ने गाँधी जी के आदर्शों को जीवन में अपनाने  की बात कही।
डॉ. विद्यार्थी नें उपस्थित ऋषिदेव समाज के लोगों को कहा कि आप मार्कण्डेय मुनि के वंशज हैं आपके कुल देवता बाबा दीना भद्री थे जिन्होंने कंद - मूल ,फल आदि सात्विक भोजन कर आडम्बर को त्याग आजीवन शालीनता पूर्वक सत्य, प्रेम, अहिंसा एवं भक्ति का पाठ पढ़ाया।
इस अवसर पर क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता रविन्द्र कुमार ने कहा कि आज सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक रूप से पिछड़ा समाज को गाँधी जी के आदर्शों पर चलते हुए ऊपर उठाने की आवश्यकता है। ये दायित्व हम सबों का है कि सरकार की अन्य कल्याणकारी योजनाओं का लाभ इन्हें भी समुचित और बिना किसी भेदभाव के मिले।
गाँधी विचार मंच के रंजीत कुमार ने कहा कि बापू सत्य और अहिंसा का प्रयोग अपने जीवन में किया। इतना ही नहीं भारत जैसे विशाल देश को अंग्रेजों से मुक्ति दिलाने के लिए भी एक मजबूत अस्त्र के रूप में सफलता पूर्वक प्रयोग किया। वर्तमान में जो वैश्विक अशांति है उसके  निवारण हेतु भी एक मात्र सफल अस्त्र गाँधी दर्शन ही है। स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता तुलसी एवं कई लोगों नें अपनी बात कही।